Purnagiri Delhi Jan Shatabdi

पूर्णागिरी-दिल्ली जनशताब्दी ट्रेन शुक्रवार से होगी शुरु

नैनीतालः उत्तराखंड के कुमाऊं के टनकपुर से दिल्ली के लिये पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन कल शुक्रवार से शुरु जाएगा। रेल मंत्री पियूष गोयल वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखाकर कल इसे टनकपुर से दिल्ली के लिये रवाना करेंगे।  

राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता अनिल बलूनी की पहल पर केंद्र सरकार की ओर से इस रेलगाड़ी को हरी झंडी दी गयी है। श्री बलूनी की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर से उत्तराखंड को दो रेलगाड़ियों (टनकपुर से दिल्ली और कोटद्वार से दिल्ली दो जनशताब्दी एक्सप्रेस) की सौगात दी गयी है। 

श्री बलूनी की पहल पर ही दोनों रेलगाड़ियों का नामकरण पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस और सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस किया गया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार कल इसे टनकपुर से 1.25 बजे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जाएगा जबकि 27 फरवरी से यह नियमित रुप से 11.25 बजे दिल्ली के लिये रवाना होगी और रात को 9.35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसी प्रकार दिल्ली से यह रेलगाड़ी सुबह 6.10 बजे रवाना होगी और 4.10 बजे शाम को टनकपुर पहुंचेगी। रेल अधिकारियों की ओर से चंपावत जिला प्रशासन से रेल यात्रियों की कोरोना जांच और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिये आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध जिला प्रशासन से किया गया है।






Live TV

Breaking News


Loading ...