DGP Sumedh Saini

Big Breaking: Punjab Vigilance ने पूर्व DGP Sumedh Saini को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुमेध सिंह सैनी को पंजाब के विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। विजिलेंस ब्यूरो ने सैनी के खिलाफ डीजीपी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में आज एक नया मामला दर्ज किया है।

राज्य के पूर्व पुलिस प्रमुख भ्रष्टाचार के एक मामले की जांच में शामिल होने के लिए रात करीब 8 बजे मोहाली स्थित विजिलेंस ब्यूरो के मुख्यालय पहुंचे। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने 12 अगस्त को भ्रष्टाचार के मामले में सैनी को अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी थी। हालांकि, अदालत ने उन्हें एक सप्ताह के भीतर जांच में शामिल होने को कहा था।

उच्च न्यायालय में सैनी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए पी एस देओल ने उनकी गिरफ्तारी को  गैर-कानूनी करार दिया। उन्होंने कहा कि पिछले साल जारी उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, सैनी को उनके पूरे सेवाकाल के दौरान किसी भी घटना से संबंधित मामले में गिरफ्तार करने से पहले सात दिन का नोटिस दिया जाना था। पूर्व डीजीपी ने मंगलवार को उच्च न्यायालय से पंजाब पुलिस को किसी अन्य अपराध में उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका वापस ले ली थी।
 

Live TV

-->

Loading ...