Kapurthala, Punjab Police, drug racket, heroin

Kapurthala: पंजाब पुलिस ने बड़े ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 100 करोड़ की हेरोइन जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

कपूरथला: पंजाब पुलिस ने जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टरों द्वारा चलाये जा रहे ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया। जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कपूरथला में दो ड्रग डीलरों को गिरफ्तार कर 20 किलो हेरोइन जब्त की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 100 करोड़ रुपये है।

दोनों ड्रग सप्लायर-डीलरों की पहचान होशियारपुर के गांव सारंगवाल के बलविंदर सिंह और जालंधर के बस्ती दानिशमंदा मोहल्ले के पीटर मसीह के रूप में हुई है। इस बारे में पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस टीमों ने मंगलवार को कपूरथला में हाई-टेक नाका ढिलवां पर एक ट्रक और एक हुंडई कार की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से बीस किलो हेरोइन की खेप बरामद की। पुलिस पार्टी ने वाहनों को चेक प्वाइंट पर रोकने का संकेत दिया लेकिन उन्होंने वाहन छोड़ भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। 

डीजीपी ने इसके साथ ही कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, ड्रग डीलरों ने खुलासा किया कि बलविंदर सिंह द्वारा श्रीनगर स्थित पुरमारा मंडी से हेरोइन की खेप की तस्करी की जा रही थी और पीटर मसीह ने उस खेप को एकत्रित करने का जिम्मा उठाया था। इसी दौरान कपूरथला के SSP एच एस खख ने बताया कि हेरोइन की इस खेप को छुपाने के लिए ड्राइवर ने ट्रक की छत में दो विशेष बक्से बनाए हुए थे। फ़िलहाल पुलिस ने खेप को कब्जे में लेकर और चालकों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Live TV

-->

Loading ...