Punjab Punjab Gau Sewa Punjab Gau Sewa Commission Sachin Sharma

Punjab सरकार ने 8 जिलों की 43 गौशालाओं में शेड निर्माण के लिए जारी किए 2.58 करोड़ : Sachin Sharma

चंडीगढ़: पंजाब गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्री सचिन शर्मा ने जानकारी दी कि राज्य सरकार की ओर से पंजाब की 43 गौशालाओं में स्थायी शेड के निर्माण के लिए 2.58 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। बता दें कि हाल ही में राज्य में गोशालाओं के स्थायी शेडों की भारी कमी का मुद्दा उठाया गया था, जिसके बाद पंजाब गौ सेवा आयोग ने इसके लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने का प्रस्ताव भेजा है और गौशालाओं में स्थाई शेड के निमार्ण के लिए 2.58 करोड़ रुपये जारी किए हैं ।

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि जिन 8 जिलों के लिए 2.58 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है उनमें संगरूर जिले की 12, मानसा जिले की 9, पटियाला और बठिंडा जिले की 5-5, बरनाला जिले की 4, गुरदासपुर और अमृतसर जिले की 3-3 और मोगा जिले की 2 गौशालाएं शामिल हैं। गौशालाओं के निमार्ण कार्य के लिए बैंक खातों में कुल राशि जमा कर दी गई है, ताकि प्रबंधन समितियों को धन प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।

गोशालाओं में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सचिन शर्मा ने पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने जाड़े के मौसम से पहले गायों के कल्याण के लिए सरकार के द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। साथ ही यह भी बताया कि गौशालाओं की उन प्रबंधन समितियों को भी वित्तीय राहत प्रदान की जाएगी, जिन्हें अधूरे दस्तावेज के कारण वित्तीय सहायता नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि पंजाब गौ सेवा आयोग गोवंश के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और गायों की भलाई के लिए काम करता रहेगा।

Live TV

-->

Loading ...