punjab government

पंजाब सरकार ने हटाया Weekend-Night कर्फ्यू, Indoors 100 और Outdoors 200 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए लोगों को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री कैप्टन ने रविवार और रोजाना रात को लगने वाला कर्फ्यू हटाने के आदेश जारी किए हैं। नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सोमवार से 100 लोगों को छत के नीचे और 200 लोगों को बाहर इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है, जबकि डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं कि उन सभी राजनीतिक नेताओं का चालान किए जाए जो रैलियां, विरोध सभाएं और समारोह करते समय कोविड नियमों की उल्लघंना करते हैं।  

इसके अलावा बार, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, स्पा, स्विमिंग पूल, जिम, मॉल, स्पोर्ट्स ग्राउंड, संग्रहालय, चिड़ियाघर आदि खोलने का आदेश भी जारी किया गया है, लेकिन सभी कर्मचारियों और सदस्यों ने वैक्सीन की कम से कम एक खुराक अवश्य ली हो। वहीं फिलहाल स्कूल बंद रखे गए हैं, लेकिन कॉलेज, कोचिंग सेंटर और उच्च शिक्षा के अन्य सभी संस्थानों को जिला के डिप्टी कमिशनर को खोलने की जिम्मेदारी दी गई है। सभी शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और छात्रों को कम से कम 2 सप्ताह पहले टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी होगा। 

कोविड की स्थिति पर समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 जुलाई को फिर से समीक्षा की जाएगी। प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि हर समय मास्क का उपयोग सख्ती से सुनिश्चित किया जाना चाहिए।


 

Live TV

-->

Loading ...