#LatestNews #DainikSaveraNews #DainikSaveraNo1News #PoliticalNews #SocialNews #Jai Ram Thakur #Hima

Jai Ram सरकार के 4 साल पूरे होने पर मंडी में होगा कार्यक्रम, PM Modi को दिया शिरकत करने का निमंत्रण

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के 4 साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर मंडी में समारोह होगा। 27 दिसंबर को होने वाले इस समारोह में शिरकत कर प्रदेश वासियों को आशीष देने के लिए सरकार ने पीएम मोदी को निमंत्रण दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलहाल कार्यक्रम में शिरकत करने की स्वीकृति दी है। सरकार के 4 साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर ही मंडी में दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी होगी। शिमला में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि हिमाचल आकर सरकार को आशीष दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी तरफ से समारोह का प्रस्तावित स्थल मंडी तय किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष आयोजन का प्रस्तावित स्थल मंडी रखा है। साथ ही पीएमओ की जानकारी में लाया है कि प्रधानमंत्री की सुविधा के अनुसार आयोजन स्थल बदला जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौसम खराब होने की स्थिति में समारोह को बिलासपुर, कुल्लू व सोलन में भी समारोह के लिए उपयुक्त स्पेस है। 

फिलहाल आयोजन स्थल को लेकर अंतिम मुहर पीएमओ के अनुसार ही लगेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल में विकास के कई काम किए हैं। कोरोना के बावजूद विकास की गति को धीमा नहीं होने दिया गया है। उपचुनाव में सभी सीटों पर हार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी ने विभिन्न स्तरों पर हार के कारणों का मंथन किया है। इस उपचुनाव के परिणाम से हताश होने की जरूरत नहीं है। 

उपचुनाव के समय प्रदेश की जनता का कई मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट नहीं करती। लोगों को यह बात भली भांति पता थी कि इन चुनावों में हारजीत से प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा इसलिए इन चुनावों में लोगों ने भावनात्मक पहलू को ध्यान में रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वैस्टर्स मीट में हुए एमओयू को लेकर दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी पहले अलग से आयोजित की जानी थी लेकिन अब प्रधानमंत्री की मौजूदगी में यह आयोजन भी 27 दिसंबर को मंडी में ही आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी 15 हजार करोड़ की होगी। पीएम सावड़ा कुड्डू प्रोजैक्ट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही लूहरी व धौलासिद्ध के कार्य का शुभारंभ भी। उन्होंने कहा कि रेणुका बांध पन बिजली परियोजना को आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी की मंजूरी मिलनी है। सरकार का प्रयास है कि इसे जल्द दिलवाया जाए। 27 दिसंबर से पहले सीसीईए की मंजूरी मिलने की स्थिति में पीएम इसका भी शिलान्यास करेंगे।