Priyanka Gandhi, Electronic Voting Machine, BJP

असम चुनाव में EVM पर घमासान, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने असम में निजी वाहन में इलेक्ट्रॉनिक वोचिंग मशीन (ईवीएम) ले जाए जाने से जुड़े कथित वीडियो को लेकर कहा कि इस पर निर्वाचन आयोग को निर्णायक कदम उठाने चाहिए। सभी राष्ट्रीय दलों को ईवीएम के उपयोग का ‘गंभीर पुनर्मूल्यांकन’ करने की जरूत है। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक निजी वाहन में ईवीएम रखे होने और यह वाहन भाजपा के एक नेता का होने का दावा किया गया है।

प्रियंका ने यह वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि जब भी निजी वाहन में ईवीएम ले जाए जाने के वीडियो सामने आते हैं तो ये चीजें आम होती हैं कि वाहन सामान्यत: भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों का होता है, इन वीडियो को इकलौती घटना के तौर पर लिया जाता है और खारिज कर दिया जाता है। भाजपा अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल कर उन लोगों को आरोपी बनाती है जिन्होंने इसका खुलासा किया होता है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सच्चाई यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है। चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर गंभीर पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। 




Live TV

-->

Loading ...