IMD, Chief Secretary Vini Mahajan

पंजाब वासियों को मिलेगी गर्मी से राहत, 9 जुलाई से हो सकती है झमाझम बरसात

चंडीगढ़ः पंजाब के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिल सकती है। आईएमडी के अनुसार 9 जुलाई से पूरे पंजाब में बारिश शुरू होने की संभावना है। इस बात की जानकारी मुख्य सचिव विनी महाजन ने ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि आईएमडी के मुताबिक, 9 जुलाई से पूरे पंजाब में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून हल्की से भारी बरसात कर सकता है। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। नागरिकों को किसी भी तरह की कठिनाई से बचाने के लिए संबंधित विभागों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। 

बता दें कि, पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी के साथ-साथ बिजली संकट से भी जूझ रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य को बिजली संकट से उबारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, बावजूद इसके अभी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। पंजाब में अभूतपूर्व बिजली संकट को देखते हुए पीएसपीसीएल ने 5 जुलाई की रात आदेश जारी किए थे कि 100 किलोवाट से अधिक उपयोग वाले बड़े उद्योग 10 जुलाई तक बंद रखे जाएं। 

पीएसपीसीएल ने पावर एक्सचेंज के तहत अधिक बिजली खरीदने का दावा किया था, बावजूद इसके संकट लगातार गहराता जा रहा है। इससे पहले जिन उद्योगों को 8 से 18 जुलाई तक चलाने की इजाजत दी गई थी, उन्हें भी कुल स्वीकृत लोड 50 फीसदी उपयोग के आदेश दिए गए थे। इन इकाइयों को अभी तक कुल लोड का 30 फीसदी उपयोग करने की अनुमति मिली है। 









Live TV

-->

Loading ...