Horoscope

Horoscope : मिथुन राशि के लोग आज के दिन इन बातों का रखे खास ध्यान, जानिए अपना राशिफल

मेष: आज के दिन चंद्रमा आपके दशम भाव में होंगे इसलिए कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। आपके स्वभाव में भी आज अच्छे परिवर्तन देखे जा सकते हैं जिससे सामाजिक स्तर पर भी अच्छे फल मिल सकते हैं। कारोबार करने वाले इस राशि के जातक अपने पिता से कारोबार के सिलसिले में बातचीत करते देखे जा सकते हैं, पिता से आपको अच्छी सलाह मिल सकती है।

वृषभ: आपके भाग्य के भाव यानि नवम भाव में चंद्र ग्रह आज स्थित होंगे। इस भाव में चंद्रमा के होने से भाग्य का साथ आपको मिलेगा। आज आप जो कार्य शुरू करेंगे उसका अच्छा फल आपको आने वाले समय में मिल सकता है। इस राशि के कुछ जातकों के मन में संन्यास लेने की भावना आज के दिन जाग सकती है। 

मिथुन: मिथुन राशि के लोग आज के दिन रहस्यमयी नजर आ सकते हैं। आज के दिन आप लोगों से बातचीत करने की बजाय वो काम करना पसंद करेंगे जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि हो। वाहन चलाते समय इस राशि के लोगों को आज सावधानी बरतनी होगी। जो लोग विदेश जाना चाहते थे उनकी ख्वाहिश आज के दिन पूरी हो सकती है।

कर्क: वैवाहिक जीवन में इस राशि के लोगों को अनुकूल परिणाम आज प्राप्त हो सकते हैं। यदि किसी तीसरे शख्स की वजह से वैवाहिक जीवन में मनमुटाव की स्थिति बनी थी तो उसे आज बातचीत के जरिये आप हल कर सकते हैं। वहीं जो लोग विवाह योग्य हैं, किसी से प्रेम करते हैं और उनसे शादी भी करना चाहते हैं तो अपने घरवालों को इस बारे में आज बता सकते हैं। 

सिंह: आज के दिन सिंह राशि के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका बुरा परिणाम आपको आने वाले समय में दिख सकता है। कोई भी स्वास्थ्य समस्या हो तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। बेवजह की चिंताओं से मुक्ति पाने के लिए इस राशि के लोगों को योग ध्यान करने की सलाह दी जाती है।

कन्या: आपके लिए आज का दिन सुखद रह सकता है। आपके पंचम भाव में स्थित चंद्रमा आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम दिलाएंगे। जिन लोगों ने किसी वजह पढ़ाई छोड़ दी थी आज वो आगे पढ़ने का दृढ़ संकल्प कर सकते हैं। इस राशि के लोगों की लव लाइफ में भी अच्छे बदलाव आज के दिन देखे जा सकते हैं, लवमेट का व्यवहार आपके प्रति स्नेहपूर्ण होगा।

तुला: तुला राशि के सुख भाव यानि चतुर्थ भाव में आज के दिन चंद्रमा विराजमान होंगे। इसलिए पारिवारिक जीवन में इस राशि के लोगों को अच्छे फल मिल सकते हैं। हालांकि इस राशि के उन लोगों को आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा जो ठंडे प्रदेशों में रहते हैं, आपको बढ़ती ठंड के कारण सर्दी-जुकाम हो सकता है। 

वृश्चिक: अक्सर देखा गया है कि वृश्चिक राशि के लोग सामाजिक स्तर पर बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं होते, लेकिन आज के दिन सामाजिक स्तर पर इनको काफी सक्रिय देखा जा सकता है। आपके तृतीय भाव में चंद्रमा के होने से आपकी स्वभाव में सौम्यता देखी जा सकती है जिससे आपके आसपास के लोग प्रभावित होंगे। 

धनु: चंद्रमा आपके द्वितीय भाव में होंगे जिससे आपकी वाणी में मिठास आज के दिन देखने को मिलेगी। पारिवारिक जीवन में इस राशि वाले काफी सक्रिय रहेंगे, किसी वजह से यदि घर के लोगों के दिलों में आपके प्रति खटास है तो उसे भी आज दूर कर सकते हैं। कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति से आज लाभ मिलने की संभावना है। 

मकर: शारीरिक रूप से मकर राशि के लोग आज खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे, जिसका अच्छा प्रभाव मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। आज बड़ी से बड़ी उलझनों को भी आप आसानी से सुलझा सकते हैं। इस राशि के कुछ लोग अपने जीवनसाथी को आज के दिन कोई सरप्राइज दे सकते हैं। सामाजिक स्तर पर भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ: आज के दिन कुंभ राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में संभलकर रहने की सलाह दी जाती है, ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहेंगे तो कई परेशानियों से बच सकते हैं। आपके द्वादश भाव में चंद्र ग्रह मौजूद हैं इसलिए खर्चों में वृद्धि हो सकती है। हालांकि इस राशि के उन लोगों को सुखद परिणाम मिल सकते हैं जो विदेशों से जुड़ा कार्य करते हैं।

मीन: आज आपका एकादश भाव जो कि लाभ का भाव भी कहा जाता है सक्रिय रहेगा क्योंकि आपके इसी भाव में चंद्रमा विराजमान होंगे। चंद्रमा की यह स्थिति आपको लाभ दिला सकती है। आज के दिन निवेश करने से भविष्य में लाभ मिल सकता है वहीं पहले कहीं निवेश किया था तो उसका अच्छा फल आज के दिन आपको मिल सकता है। 









Live TV

Breaking News


Loading ...