Pay the dependents of Corona Warriors

प्रदेश में जान गंवाने वाले कोरोना वारियर्स के आश्रितों को 3 दिन में करें भुगतान : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में मृतक आश्रितों को भुगतान की प्रक्रिया में देरी पर गृह विभाग की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जाहिर किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों के साथ सरकार मजबूती के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के आश्रितों को 3 दिन में सभी भुगतान किए जाएंगे। 

सोमवार को अफसरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने ये निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अफसरों को हिदायत दी है कि मृतक आश्रितों के अनुमन्य देय भुगतानों में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि इस काम को प्राथमिकता के आधार पर सभी विभाग करें। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिन फ्रंटलाइन वर्करों ने अपनी जान गंवाई है। उनके मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया 3 दिन में शुरू कर दी जाए। इसके अलावा उन कर्मचारियों के जो भी अवशेष व मानदेय बकाया हो, उसका भुगतान भी 3 दिन के भीतर कर दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा सरकार फ्रंटलाइन वर्करों का हर तरह से ख्याल रख रही है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...