Pargat Singh, Central government, Jurisdiction of BSF, Punjab News

BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ने पर विवादः Pargat Singh बोले- पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार, नहीं होने देंगे कामयाब

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किमी भीतर तक तलाशी, संदिग्धों की गिरफ्तारी और जब्ती करने का अधिकार दिया है। बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ने से पंजाब में सियासत भड़क गई है। कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और विजय इंदर सिंगला ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार के इस फैसले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि केंद्र पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। पंजाब का पहले ही बहुत नुकसान हो गया है। हम केंद्र की इस कोशिश को कामयाब नहीं होने देंगे। 

वहीं इस दौरान उन्होंने कैप्टन द्वारा केंद्र के फैसले का समर्थन करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि कैप्टन की बीजेपी से सांठगांठ है। कैप्टन नई पार्टी बना लें, हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। वहीं इस मौके सिंगला ने कहा कि पंजाब ने मजबूत होकर लड़ाई लड़ी है। केंद्र राज्यों को कमजोर करना चाहती है। इस फैसले से पंजाब को बांटने की कोशिश की जा रही है। 

बता दें कि, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी केंद्र के इस फैसले की निंदा की है। उन्होंने कहा मैं केंद्र सरकार के एकतरफा फैसले की कड़ी निंदा करता हूं कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से लगे 50 किलोमीटर के दायरे में बीएसएफ को अतिरिक्त अधिकार दिए जाएं, जो कि संघवाद पर सीधा हमला है। मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करता हूं कि इस तर्कहीन फैसले को तुरंत वापस लें।

Live TV

-->

Loading ...