Flight between Srinagar and Sharjah

श्रीनगर और शारजाह के बीच उड़ान को अपने वायु क्षेत्र से गुजरने की अनुमति से पीछे हटा पाकिस्तान

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने श्रीनगर और शारजाह के बीच दो सप्ताह पहले शुरु हुई सीधी उड़ानों को अपने वायु क्षेत्र से गुजरने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है, जिससे यात्रियों को इस यात्र में अतिरिक्त समय लगेगा। सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि वाडिया समूह द्वारा संचालित‘गो फस्र्ट’श्रीनगर और शारजाह के बीच एकमात्र सीधी उड़ान 23 अक्टूबर को शुरु की गयी, जिसे पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने अपने वायु क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी।

उन्होंने बताया कि गो फस्र्ट( गो एयर ) वर्तमान में उदयपुर/अहमदाबाद के रास्ते ओमान के वायु क्षेत्र से उड़ान भर रही है, जिस कारण 90 मिनट का अतिरिक्त समय लगता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीरी लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग के मद्देनजर 23 अक्टूबर को  श्रीनगर और शारजाह के बीच इस उड़ान सेवा का उद्घाटन किया था। सूत्रों के अनुसार, इस उड़ान सेवा ने एक सप्ताह तक पाकिस्तान के वायु क्षेत्र से होकर उडान भरी लेकिन एक सप्ताह बाद उसने अचानक अनुमति देने से इनकार कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि 23 अक्टूबर को विमान सेवा शुरु होने के बाद 30 अक्टूबर तक पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल किया गया लेकिन पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने अचानक इस सेवा को अनुमति देने से इंकार कर दिया। इस वजह से अभी उड़ान सेवा में एक घंटा से अधिक का अतिरिक्त समय लग रहा है।

उन्होंने बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रलय ने इस मामले को विदेश मंत्रलय के समक्ष रखा है। इस मामले में गो फस्र्ट की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारियों से संपर्क करने पर बताया गया कि श्रीनगर और शारजाह के बीच विमान सेवा के लिये पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करने के संबंध में पाकिस्तान सरकार की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।



 


Live TV

Breaking News


Loading ...