China

पाक राष्ट्रपति ने जताया चीन का आभार

चीनी वसंत त्योहार आ रहा है। इस मौके पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने 10 फरवरी को राजधानी इस्लामाबाद के राष्ट्रपति भवन में सीएमजी समेत चीनी मीडिया को संयुक्त इंटरव्यू दिया। उन्होंने महामारी के खिलाफ पाकिस्तान को दी गयी मदद के लिए चीन सरकार का आभार जताया। साथ ही विश्व शांतिपूर्ण विकास के लिये पाकिस्तान-चीन सहयोग के महत्व की अपील की। साथ ही उन्होंने चीनी भाषा में चीनी लोगों को वसंत त्योहार की शुभकामनाएं दी। 

आरिफ अल्वी ने कहा कि महामारी के प्रकोप के बाद चीन सरकार ने चिकित्सा विशेषज्ञ समूह भेजा और पाकिस्तान आकर महामारी-रोधी कार्यों का निर्देशन किया और महामारी के खिलाफ अनुभव साझा किये। इससे पाकिस्तान ने बहुत ज्यादा सीखा और लाभ उठाया है।

आरिफ अल्वी ने अपील की कि चीन द्वारा तैयार, विकसित और उत्पादित टीके बहुत सुरक्षित हैं। ये वैक्सीन पाकिस्तान में महामारी से लड़ने में सकारात्मक प्रभाव डालेंगी।

उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण में चीन से सीखने के अलावा पाकिस्तान चीन के विकास मोड और गरीबी उन्मूलन के लिये चीनी रास्ते से सीखना जारी रखेगा। क्योंकि इस दिशा में चीन ने व्यापक उपलब्धियां हासिल की हैं। 

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...