Chief Minister Captain Amarinder Singh, Punjab News, BATALA, MOHALI

'बाबे-दा-व्याह' पर CM कैप्टन ने पंजाब को दिया तोहफा, 125 करोड़ रुपये की स्वास्थ्य परियोजनाओं का किया शुभारंभ

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज श्री गुरु नानक देव जी की 534वीं विवाह वर्षगांठ के शुभ अवसर पर वर्चुअल ढंग से राज्य के लोगों के लिए 125 करोड़ रुपये की स्वास्थ्य परियोजनाओं का शुभारंभ किया, जिससे लोगों को बेहतरीन और किफायती स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया होंगी। इन सेवाएं में 'सीएम ई-क्लिनिक सुविधा, राज्यव्यापी रेडियो डायग्नोस्टिक और प्रयोगशाला सेवाएं, एम्बुलेंस आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली में सुधार आदि शामिल हैं। 

मुख्यमंत्री ने इस पावन अवसर पर पंजाब के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि बाबे दा व्याह उत्सव से बेहतर कोई दिन नहीं हो सकता। नवंबर के अंत तक राज्य भर में शुरू की जाने वाली अति विशिष्ट चिकित्सा सेवाएं लोगों विशेषकर गरीब तबके के लिए वरदान साबित होंगी क्योंकि उन लोगों की पहुंच निजी क्षेत्र की चिकित्सा से बाहर है। इस परियोजना के लिए पंजाब को 6 भागों में बांटा गया है, जिसमें एक रेफरेंस लैब के अलावा 80 करोड़ रुपये की लागत से प्रत्येक जिला अस्पताल के लिए एक-एक एमआरआई और 25 सीटी स्कैन की सुविधा है। मुख्यमंत्री ने बताया किया कि कुल मामलों में से 5 प्रतिशत मामलों में जरूरतमंदों और गरीबों को सहायता प्रदान करने के लिए नि:शुल्क जांच की सुविधा प्रदान की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना की सफलता को निकट भविष्य में पूरे राज्य में दोहराया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बटाला क्षेत्र में 13 ग्रामीण औषधालयों के नवीनीकरण की भी घोषणा की, जो सीमा क्षेत्र विकास निधि से क्षेत्र में मौजूदा स्वास्थ्य तंत्र को और मजबूत करने के लिए है।




Live TV

-->

Loading ...