PSPCL CMD A Venu Prasad

धान के सीजन में कृषि ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को 8 घंटे निरंतर बिजली उपलब्ध कराएगा PSPCL: वेणु प्रसाद

पटियालाः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा-निर्देशों पर पंजाब स्टेट पावर कोरपोरेशन लिमिटेड 10 जून से आने वाले धान के सीजन के लिए अपने 14 लाख कृषि ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को रोजाना 8 घंटे बिजली सप्लाई करेगा। इस बात की जानकारी पीएसपीसीएल सीएमडी ए वेणु प्रसाद ने दी। वेणु प्रसाद ने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य के सभी सम्मानित उपभोक्ताओं को पंजाब में 24 घंटे निरंतर, निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति प्रदान की जाएगी। 

सीएमडी ने कहा कि पीएसपीसीएल ने अपने कृषि ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति के लिए पहले से ही अच्छी व्यवस्था की है। धान के मौसम के दौरान कृषि उपभोक्ताओं को आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएसपीसीएल ने गांव की बिजली के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि पीएसपीसीएल धान सीजन के दौरान 13000 मेगावाट से अधिक की मांग को सफलतापूर्वक पूरा करने की उम्मीद कर रहा है। पीएसपीसीएल ने बिजली की मांग के मौजूदा स्रोतों के अलावा, इस धान के मौसम के लिए अल्पकालिक बिजली आपूर्ति और अन्य राज्यों के साथ बैंकिंग को बढ़ाकर 2700 मेगावाट कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में सभी एपी उपभोक्ताओं को दैनिक बिजली आपूर्ति प्रत्येक सब स्टेशन पर 3 समूहों में विभाजित की गई है। उन्होंने धान सीजन के दौरान अधिकारियों/कर्मचारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही अब उपभोक्ता पीएसपीसीएल के टोल फ्री नंबर 1800-180-1512 पर मिस्ड कॉल कर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।






Live TV

-->

Loading ...