PM Modi, Chief Ministers, Northeast states

7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे PM मोदी, कल 11 बजे बुलाई मीटिंग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग मीटिंग कर कोरोना के हालात का जायजा लेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ये मीटिंग कल सुबह 11 बजे बुलाई गई है। इस मीटिंग में असम, त्रिपुरा, अरुणाचल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। देश भर में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। हालांकि दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में कोरोना केसों में कमी नहीं दिख रही है। शायद इसी कारण पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अलग से मीटिंग बुलाने का फैसला लिया है।

ऑक्सीजन उपलब्धता पर की थी हाई-लेवल मीटिंग
बता दें कि बीते सप्ताह ही पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में ऑक्सीजन के मसले पर हाई-लेवल मीटिंग की। इसमें उन्होंने देश में ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ाने और उसकी सप्लाई का रिव्यू किया। मोदी ने कहा कि देश में 1500 से अधिक PSA ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इन ऑक्सीजन प्लांट्स के जरिए 4 लाख से अधिक ऑक्सीजन बेड को सपोर्ट मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्लांट जल्द से जल्द काम करने लगें, इसके लिए जरूरी इंतजाम किए जाएं। इस दौरान मेडिकल ऑक्सीजन का प्रोडक्शन और स्टॉक बढ़ाने के लिए जरूरी कदम पर भी चर्चा हुई।

गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर आई थी, उस दौरान बड़े पैमाने पर कोरोना केस मिले थे और इसके साथ ही ऑक्सीजन का भी संकट आ गया था। समय पर ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण कई मरीजों की मौत भी हो गई थीं। यहीं नहीं बल्कि, मेडिकल ऑक्सीजन, वेंटिलेटर बेड्स आदि तक की कमी पड़ गई थी। इसी के चलते सरकार को भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले ही इस लहर से लड़ने की तैयारी तेज कर दी है।

Live TV

-->

Loading ...