Review meeting, Chief Ministers, PM Modi

8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक, PM मोदी ने Hill Stations पर उमड़ी भीड़ पर जताई चिंता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के पूर्वोत्तर राज्यों के 8 मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की। हिल स्टेशन, पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही भीड़ को लेकर पीएम मोदी ने चिंता व्यक्त की और लोगों से सावधानी बरतने को कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर पूर्वोत्तर के राज्य जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, वह बधाई के पात्र हैं। जिन राज्यों में अभी कमी महसूस हो रही है, वहां पर भी इस पर ज़ोर देने की ज़रूरत है। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर भी नज़र रखनी होगी। म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में एक्सपर्ट्स लगातार स्टडी कर रहे हैं। ऐसे में Prevention और Treatment बहुत जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है। लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में, बाजारों में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना चिंता का विषय है, ठीक नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान अलग-अलग सरकारों ने काम किया है। पूर्वोत्तर के कुछ जिलों में मामले बढ़े हैं, ऐसे में सतर्क रहने की ज़रूरत है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर के लिए 150 ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी भी दी गयी है।

पीएम मोदी ने कहा कि कंटेनमेंट नीति पर ज़ोर देकर ही सही एक्शन लिया जा सकता है। बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और अन्य लोग शामिल हुए। विशेषज्ञों के मुताबिक देश के अधिकतर हिस्सों में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है लेकिन पूर्वोत्तर क्षेत्र चिंता का सबब बना हुआ है संक्रमण के मामले या तो बढ़ रहे हैं या फिर राष्ट्रीय तर्ज पर कम नहीं हो रहे हैं।

Live TV

-->

Loading ...