PM Modi, America, Joe Biden

PM मोदी इसी महीने जा सकते हैं अमेरिका, Joe Biden के राष्ट्रपति बनने के बाद होगी पहली मुलाकात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के आखिर में अमेरिका के दौरे पर जा सकते हैं सरकार के टॉप सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री सितंबर के आखिरी सप्ताह में वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क का दौरा कर सकते हैं। जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला अमेरिका दौरा होगा। शुरुआती योजना के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 23-24 सितंबर को अमेरिका में पहुंच सकते हैं। पीएम मोदी वार्षिक उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे।

अफगानिस्तान में तेजी से बदल रहे हालात को देखते हुए पीएम मोदी की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है। राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात के अलावा, प्रधानमंत्री अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करने की भी उम्मीद है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी के एजेंडे में चीन का मुद्दा भी होगा। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच चीन पर बात कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले आखिरी बार सितंबर 2019 में ही प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका दौर पर गए थे, जब तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था। उसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का नारा दिया था, जो चुनाव में काम नहीं आया है और ट्रंप की हार हो गई। 

Live TV

-->

Loading ...