PM Modi in talks with 15 players

Tokyo Olympics को लेकर हॉकी टीम के कप्तान Manpreet Singh सहित 15 खिलाड़ियों से बातचीत कर रहें PM Modi

नई दिल्लीः  कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 टोक्यो ओलपिंक का आयोजन नहीं हो सका। इसलिए साल भर की देरी से जापान के टोक्यो में इसका आयोजन होने जा रहा है। खेलों के इस महाकुंभ में अपना जलवा बिखेरने के लिए भारतीय दल भी पूरी तरह तैयार है। इसकी शुरुआत 23 जुलाई से होगी और 8 अगस्त को इसका समापन हो जाएगा। 

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय दल में जोश भरने के इरादे से आज मंगलवार शाम 15 खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं। दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को टोक्यो ओलंपिक  खेलों के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है। दोनों खिलाड़ी 23 जुलाई को होने वाले टोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी से बातचीत करते हुए कहा कि पेरिस में वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतकर आप नंबर वन हो गई हैं। आपकी जर्नी बहुत शानदार रही है। पीएम मोदी ने सबसे पहले दीपिका से बातचीत शुरू की। दीपिका से संवाद के दौरान पीएम ने पूछा कि बचपन में आपको आम बेहद पसंद था और यहीं से तीरंदाजी की शुरुआत हुई। इस पर दीपिका कुमारी ने कहा कि मेरी यात्रा शुरू से ही अच्छी रही है, मैंने बांस के धनुष से शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे आधुनिक धनुष की ओर बढ़ गई। वहीं जेवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सलाह देते हुए कहा कि ओलंपिक में अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरुरत नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से बात करते हुए उन्हें टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी, साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आपकी टोक्यो में सफलता के बाद मैं भी साथ में आइसक्रीम खाऊंगा। खुद पीएम ने खुलासा किया कि सिंधु के अभ्यास के दौरान उनके माता-पिता आइसक्रीम खाने से रोका करते थे क्योंकि खेल में फिटनेस काफी मायने रखता है।

वहीं एथलीट दुती चंद से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपके बरसों की मेहनत का फैसला पलक छपकते ही होता है। आपने देश के लिए बहुत से रिकॉर्ड बनाए हैं। उम्मीद है कि इस बार देश के लिए पदक की जगह बनाएंगी। आपको ओलंपिक के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।


Live TV

-->

Loading ...