Prime Minister Narendra Modi, Lord Jagannath Rath Yatra

PM मोदी ने जगन्नाथ रथ यात्रा के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सभी के स्वस्थ जीवन व समृद्धि की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। हम भगवान जगन्नाथ को नमन करते हैं और कामना करते हैं कि वह सभी को स्वस्थ और समृद्ध जीवन का आशीर्वाद दें। जय जगन्नाथ।’’

 
इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में भाग लिया। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर मैं अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूं और हर बार यहां एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। 

बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा इस बार कर्फ्यू के बीच निकाली जा रही है, ताकि लोग इसमें शामिल न हो सकें। पुरी में लगातार दूसरी बार श्रद्धालुओं की उपस्थिति के बिना ही रथ यात्रा निकाली जा रही है। इसके लिए जिला प्रशासन ने वहां रविवार रात 8 बजे से अगले दो दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।

अधिकारियों के मुताबिक जनता के भाग न लेने के अलावा, 144वीं रथयात्रा का आयोजन सादे तरीके से कम समय में किया गया है। इस बार 12 घंटे के स्थान पर 4-5 घंटे में यात्रा समाप्त हो जाएगी। हालांकि, यह पहले की तरह ही 19 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राज्य प्रशासन और मंदिर अधिकारियों ने जन भागीदारी के बिना सादे तरीके से रथयात्रा निकालने के सारे इंतजाम किए हैं।  



Live TV

-->

Loading ...