Oxygen plants will now get 24 hour power supply

कानपुर में अब ऑक्सीजन प्लांटों को मिलेगी 24 घंटे बिजली : पुलिस कमिश्नर

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के तहत प्लांटों की क्षमता बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है। इस सम्बन्ध में वीरवार को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने ऑक्सीजन प्लांटों का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने कहा कि उत्पादन बढ़ने में जो भी जरूरी होगी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि बैंकों से ऋण लेने में कोई दिक्कत नहीं आएगी, उद्योग विभाग पूरी मदद करेगा। उन्होंने आदेश दिया कि ऑक्सीजन प्लांटों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। उन्होंने बब्बर इंडस्ट्रियल, मुरारी इंडस्ट्रीयल, हरी ओम गैस रिफलिग सेंटर व पनकी ऑक्सीजन प्लांट में जाकर उत्पादन और क्षमता के बारे में भी जानकारी दी। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था चौबंद रखने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि 8-8 घंटे की शिफ्ट में 2-2 कांस्टेबल प्रत्येक प्लांट पर तैनात रहेंगे। लिक्विड ऑक्सीजन की समय पर व निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्लांट संचालकों को यातायात पुलिस अधिकारियों से समन्वय रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन कैप्सूल पुलिस सुरक्षा में ही लाएं जाएंगे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन संकट से जूझ रहे अस्पतालों के लिए प्रयागराज से 37 टन ऑक्सीजन लेकर कैप्सूल गुरुवार दोपहर फजलगंज स्थित प्लांट पहुंचा। यहां से सिलिंडरों में भरकर ऑक्सीजन को अस्पतालों में पहुंचाया गया है। 

उन्होंने बताया कि शहर में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए इसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाया गया है ताकि रास्ते में जाम या अन्य किसी समस्या का सामना न करना पड़े। फजलगंज थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि प्लांट से अस्पतालों को नियमानुसार ऑक्सीजन का आवंटन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को हरसंभव ऑक्सीजन मुहैया करवाई जाएगी तथा उन्हें किसी प्रकार की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। 

Live TV

Breaking News


Loading ...