Oxygen Express

Oxygen Express ने अब तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 25 हजार टन Medical Oxygen पहुंचाई

नयी दिल्ली :  कोविड-19 महामारी के दौरान रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन ने 15 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 39 शहरों में तरल मेडिकल ऑक्सीजन के 25 हजार टन की आपूर्ति की है। यह जानकारी भारतीय रेलवे ने शनिवार को दी।

भारतीय रेलवे ने 1503 से अधिक टैंकरों के माध्यम से 25,629 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन से अधिक की आपूíत विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में की है। अभी तक जहां 368 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्र पूरी की है और विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को राहत पहुंचाई है वहीं 30 टैंकरों में 482 टन से अधिक मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस अभी रास्ते में हैं।

असम को झारखंड से पांचवीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से चार टैंकरों में 80 टन मेडिकल ऑक्सीजन मिला है।रेलवे की विशेष ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने चार अप्रैल को महाराष्ट्र में जीवन रक्षक गैसों की आपूíत शुरू की थी। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अभी तक 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को राहत पहुंचाई गई है जिनमें उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, पंजाब, केरल, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, झारखंड और असम शामिल हैं।