OnePlus

OnePlus ने की बड़ी घोषणा, OxygenOS होगा ओप्पो के ColorOS में मर्ज

नई दिल्ली: स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस ने ऑक्सीजनओएस को ओप्पो कलरओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मिलाने की घोषणा की है, क्योंकि दोनों कंपनियां अपने कारोबार को एकीकृत करना शुरू कर रही हैं। वनप्लस ने छह साल पहले ऑक्सीजनओएस बनाया था। तब से, ऑक्सीजनओएस वैश्विक बाजार में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टमों में से एक साबित हुआ है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘काफी मूल्यांकन और चर्चा के बाद, हम ओप्पो के साथ अपने साझा संसाधनों का सर्वोत्तम फायदा उठाने के लिए एक ठोस योजना लेकर आए हैं।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘कार्यकुशलता में सुधार और हमारे पोर्टफोलियो में सॉफ्टवेयर अनुभव को मानकीकृत करने के लिए, हम ऑक्सीजनओएस और कलरओएस के कोडबेस को एकीकृत करने पर काम कर रहे हैं।’’ वैश्विक वनप्लस उपयोगकर्ताओं के लिए ऑक्सीजनओएस ओएस बना हुआ है, लेकिन अब इसे ज्यादा स्थिर और मजबूत प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

कंपनी ने कहा ‘‘यह भविष्य में नए उपकरणों पर लागू होगा, जबकि मौजूदा उपकरणों के लिए जो अभी भी रखरखाव अनुसूची के भीतर हैं, यह एंड्रॉइड 12 के साथ एक ओटीए अपडेट के माध्यम से होगा।’’ एक नए लीक मेमो ने हाल ही में खुलासा किया कि वनप्लस ओप्पो का सब-ब्रांड होगा।

वनप्लस ने कहा कि अब उसके पास डेवलपर्स की एक बड़ी और उससे भी ज्यादा सक्षम टीम है, ज्यादा उन्नत आर एंड डी संसाधन हैं, और एक ज्यादा सुव्यवस्थित विकास प्रक्रिया है जो ऑक्सीजनओएस अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक साथ आ रही है।

एक आधिकारिक नोट में, वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने कहा कि एकीकरण उन्हें ज्यादा कुशल बनाने की अनुमति देगा, वनप्लस उपयोगकर्ताओं के लिए तेज और ज्यादा स्थिर सॉ़फ्टवेयर अपडेट लाएगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने पिछले साल वनप्लस और ओप्पो दोनों के लिए उत्पाद रणनीति की निगरानी के लिए कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां लीं।

लाउ ने पहले कहा ‘‘मुझे विश्वास है कि यह परिवर्तन हमारे समुदाय और हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए पॉजिटिव होगा। ओप्पो के साथ इस गहन एकीकरण के साथ, हमारे पास आपके लिए और भी बेहतर उत्पाद बनाने के लिए ज्यादा संसाधन होंगे।’’ उन्होंने कहा कि वनप्लस ब्रांड स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा, सर्वोत्तम संभव उत्पाद और अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा जैसा कि उन्होंने हमेशा किया है।

Live TV

Breaking News


Loading ...