Lord Hanuman

आज के मंगलवार भगवान हनुमान जी को चढ़ाएं चोला, बनेंगे सभी बिगड़े काम

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी का दिन होता है। भगवान हनुमान जी सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता मने जाता है। कहा जाता है के भगवान हनुमान जी उन लोगो से बहुत प्रसन्न होते है जो नशा ,चुगली,दूसरों की निंदा आदि नहीं करते। भगवान हनुमान जी गलत काम करने वालो पर अपनी कृपा नहीं करते। मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमानजी को चोला चढ़ाएं या तीन माह में एक बार चोला अवश्य चढ़ाएं। आज हम आपको भगवान हनुमान जी के लुक सरल उपाए के बारे में बताने जा रहे है। जो आपके लिए जीवन में बहुत काम के है। तो आइए जानते है उन उपाए के बारे में : 

खास उपाय :
हनुमान जयंती या महीने के किसी भी मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान कर साफ
कपड़े पहने। एक लोटा जल लेकर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उस जल से हनुमानजी की मूर्ति को स्नान कराएं।

पहले दिन एक दाना साबूत उड़द का हनुमानजी के सिर पर रखकर ग्यारह परिक्रमा करें और मन ही मन अपनी मनोकामना हनुमानजी को कहें, फिर वह उड़द का दाना लेकर घर लौट आएं तथा उसे अलग रख दें।

दूसरे दिन से एक-एक उड़द का दाना रोज बढ़ाते रहें तथा लगातार यही प्रक्रिया करते रहें। -41 दिन 41 दाने रखने के बाद, 42वें दिन से एक-एक दाना कम करते रहें। जैसे 42वें दिन 40, 43वें दिन 39 और 81वें दिन 1 दाना।

81वें दिन का यह अनुष्ठान पूर्ण होने पर उसी दिन रात में श्रीहनुमानजी स्वप्न में दर्शन देकर साधक को मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद देते हैं। इस पूरी विधि के दौरान जितने भी उड़द के दाने आपने हनुमानजी को चढ़ाएं हैं, उन्हें नदी में प्रवाहित कर दें।

Live TV

Breaking News


Loading ...