natural glow

अब आप Fruits की मदद से पा सकते हैं प्राकृतिक रूप निखार, जानें कैसे

गर्मी हो या सर्दी हर मौसम में त्वचा का खास ख्याल रखना जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मौसम के साथ त्वचा पर कई प्रकार की परेशानियां आपको हो सकती हैं। जिससे सीधा असर आपकी खूबसूरती पर पड़ेगा। वैसे तो महिलाएं खूबसूरती बरकरार रखने के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स की मदद लेती हैं लेकिन आज हम आपको नेचुरल तरीके से आपकी खूबसूरती को बढ़ाने और त्वचा का अच्छे से खेल रखने का उपाय बताएंगे। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं फलों की। फलों में ऐसे तत्व मौजूद होते है, जिनका सेवन करना शरीर के लिए फ़ायदेमन्द होता है। आज हम आपको ऐसे फल बताएंगे जिससे प्राकृतिक रूप से आप सुन्दर दिख सकती हैं। 

जामुन का फेसपैक: जामुन के फेसपैक के उपयोग से त्वचा मे दाग और मुहाँसे की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए एक मुट्ठी जामुन के बीज ले और तीन आम की पत्त्तियाँ को एक साथ पीस ले। इसके बाद इसे चेहरे पर लगा ले और 30 मिनट बाद चेहरा धो ले।

संतरे का फेसपैक: संतरे मे विटामिन सी बहुत अधिक मात्रा मे पाया जाता है जो हमारी त्वचा के रंग को बनाये रखते है। इसके लिए भुनी हुई मसूर दाल 1 चम्मच दूध और 2 संतरे की छिलके ले। सभी को एक साथ पीस ले और इसके बाद इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा ले। चेहरे की रौनक वापस आ जाती है।

आम का फेसपैक: आम मे विटामिन ए और सी दोनों पाए जाते है जो त्वचा को पोषित, मुलायम और चमकदार बनाते है। इसमें 1 चम्मच पिसा हुआ बादाम ले, 1 चम्मच ओट और 1 चम्मच निम्बू का रस डालकर मिला ले फिर इसमें आम का गुदा निकालकर अच्छे से निम्बू बादाम वाले मिश्रण मे मिला ले। इसे फिर चेहरे पर लगा ले।

Live TV

Breaking News


Loading ...