अब बिना curling Iron के भी आसानी से कर सकेंगी बालों को कर्ली, जानें कैसे

आज कल लड़कियां स्ट्रेट बालों की बजाय कर्ली हेयर्स ज्यादा पसंद कर रही हैं। ये आपको बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देते हैं। लेकिन ज्यादा कर्ली मशीन्स का इस्तेमाल करने से ये आपको अधिक नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेली तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप बालों को कर्ली कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं वे कुछ घरेलू तरीके -

1. गीले बालों को पिन और कर्ल करना - आप अपने बालों को कर्ल करना चाहती हैं तो बाल धोने के बाद बालों से पानी निचोंडने के बाद पिन और कर्ल से बालों को टाई कर लें और इन्‍हें सूख जाने तक बंधा रहने दें. उसके बाद खोल दें. आपके बाल कर्ली निकलेंगे। 

2. हॉट रोलर्स - आप चाहे तो हॉट रोलर्स का सहारा लें सकती है. इन रोलर्स की मदद से अपने बालों को कर्ल करें और बाद में उंगलियों की मदद से उन्‍हें सुलझा लें। 

3. कर्लिंग आयरन - आप चाहे तो अपने बालों को कर्ल करने के लिए कर्लिंग आयरन को गर्म करें और बालों को कर्ल करें। 

4. पिन कर्ल - अपने बालों को कर्ल करने के लिए पिन कर्ल का सहारा लिया जा सकता है. यह बालों को स्‍टाइल देने के लिए सबसे अच्‍छा विकल्‍प माना जाता है। 

5. डिफ्यूजर का इस्‍तेमाल करें- आप बालों को कर्ल करने के लिए हीट वेब का इस्‍तेमाल करती हैं तो वहां डिफ्यूजर का प्रयोग करें क्योंकि इससे हीट वेब का इम्‍पेक्‍ट कम हो जाएगा और आपके बाल रूखे-सूखे और बेजान भी नहीं लगेंगे। 

6. चोटी - आप बालों को कर्ल करने के लिए रात में अपने बालों पर बिना ऑयल लगाएं कसकर कई चोटियां बना लें और सुबह इन चोटियों को खोल दें, आपके बाल कर्ल हो जाएंगे। 

Live TV

Breaking News


Loading ...