summer skin

इस तरह अब गर्मियों में आप पा सकते हैं साफ और बेदाग त्वचा

गर्मियों में साफ और बेदाग त्वचा पाना किसी मुश्किल काम से काम नहीं होता। गर्मी की वजह से चेहरे की रंगत पर काफी असर पड़ता है जिसके चलते चेहरे का रंग काला होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ नुस्खों के बारे में बताएंगे जिससे आपको बेहद खूबसूरत त्वचा मिलेगी। सबसे पहले नींबू लें और उस पर शहद की 3-4 बूंदें डालें। नींबू को अपने चेहरे पर मलें और नींबू और शहद के मिश्रण को अपने चेहरे पर 5 मिनट के लिए छोड़ दें।

चेहरे के लिए मास्क: यह सरल, पूरी तरह से प्राकृतिक चेहरे का मुखौटा ब्रेकआउट और चिड़चिड़ी त्वचा के इलाज के लिए अद्भुत है। यह अंडर आई शैडो से छुटकारा पाने में भी बहुत प्रभावी है।
1/2 टेबल स्पून हल्दी पाउडर

1/2 छोटा चम्मच नींबू का रस

1 बड़ा चम्मच कच्चा मनुका शहद

3 बड़े चम्मच एक्स्ट्रा-वर्जिन नारियल तेल 

एक बाउल में सारी सामग्री को मिलाकर पेस्ट बना लें। 15-20 मिनट के लिए अपने चेहरे की छुट्टी पर लगाएं, और फिर एक गुनगुने चेहरे के कपड़े से धो लें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे सप्ताह में 2-3 बार करें।

चेहरे का टोनर: रोज़मेरी और एप्पल साइडर विनेगर के स्प्रिंग से एक फेस टोनर बनाएं। यह आपको स्वस्थ, चमकदार त्वचा पाने में मदद करेगा। रोज़मेरी में आयरन, कैल्शियम और एंटीऑक्सीडेंट जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं। इसमें अतिरिक्त रूप से सुगंधित गुण होते हैं जो त्वचा को शांत और फिर से जीवंत कर सकते हैं। ऐप्पल साइडर सिरका मुँहासे से लड़ने में मदद करता है और कम उम्र के धब्बे में मदद कर सकता है।

2 कप पानी, 2 टहनी ताजा मेंहदी, 3 बड़े चम्मच लें। सेब का सिरका। एक पैन में पानी और मेंहदी डालकर उबाल लें। गर्मी को मध्यम से कम करें और उबाल आने दें, जब तक कि आधा न हो जाए। 

Live TV

Breaking News


Loading ...