glowing skin, honey

अब Honey देगा आपको बेदाग और चमकती त्वचा, जानें कैसे

खूबसूरती हर महिला का गहना है जिसे हमेशा पाए रखने के लिए महिलाएं बहुत से यतन करती रहती हैं। बेदाग और खूबसूरत त्वचा के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। लेकिन कई बार फिर भी त्वचा बेदाग नहीं रहती जिससे अक्सर महिलाएं निराश हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे नुस्खे जिन्हें अपनाने से आपकी त्वचा हमेशा चमकती रहेगी। 

बेसन का लाभ-बेसन को पानी संग मिलाकर इस लेप को पंद्रह मिनिट तक लगा कर रखे, जिससे तेलीय स्किन से छुटकारा मिल जाएगा और फेस पर चमक आ जाती हैं .

गर्मी में सिर्फ बेसन को फेस पर मलने से शीतलता महसूस होती हैं .

साबुन के बदले बेसन को पानी अथवा दूध में मिलाकर बने घोल से नहाए इससे स्किन में निखार बना रहता हैं .

शहद – वैसे तो शहद में बहुत अच्छा मोइस्चर रहता है, जो त्वचा को हर प्रक्कर के इन्फेक्शन से भी बचाता है.

शहद को अपनी त्वचा में लगायें, उसे कुछ देर के लिए सूखने दे, फिर गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें. ये सरल सी टेकनिक आप हर दिन, या एक दिन छोड़ एक दिन कर सकते है. इससे त्वचा सॉफ्ट चमकदार हो जाएगी.

इसके अलावा दो स्पून दूध में एक स्पून शहद मिलाएं. साथ में एक tsp बेसन को मिला लें. फेस पर लगाकर बिस मिनट छोड़ दें, फिर पानी से अच्छे से धो लें. सप्ताह में दो बार ऐसा करें बेस्ट नतीजा मिलेगा। 

एलोवेरा – एलोवेरा से त्वचा को बेहद लाभ है. इसमें एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज रहती है, जो त्वचा के सारे बैक्टीरिया को दूर कर देता है. इससे त्वचा में होने वाली खुजली की दिक्कत दूर हो जाती है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...