house decoration

अब इस तरह घर को दें न्यू लुक, साज सजावट के लिए फॉलो करें टिप्स

घर को सजना हर किसी को पसंद होता है। लोग अक्सर घर की साज सजावट के लिए बाजार से नयी नयी चीजें लाते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे कुछ आसान टिप्स देंगे जिससे आपका न केवल घर सुंदर दिखेगा बल्कि बेहद आकर्षक भी नजर आएगा। आज हम आपको कुछ थीम पर बने क्रिएटिव फोटोफ्रेम के बारे में बताएंगे जिसकी आप भी मदद ले सकते हैं। 

दीवार पर सजाएं यादों की तस्वीर: हर किसी के जीवन में कितने ही ऐसे क्षण होते हैं, जिन्हें याद कर चेहरे पर मुस्कुराहट फैल जाती है। अगर आप ने इन क्षणों को अपने कैमरे में कैद किया हुआ है, तो आप इन तस्वीरों से दीवारों को सजा सकते हैं। आपकी खूबसूरत यादों की तस्वीरों से सजी दीवार ना सिर्फ आपको खुशनुमा एहसास दिलाती हैं, बल्कि घर आनेवाले मेहमान को आपके निजी जीवन, आपकी सोच और आपके परिवार से परिचित भी करवाती हैं।

ट्री स्टाइल फोटोफ्रेम; आप अपने कमरें की दीवार पर पेंट करवा कर ट्री डिजाइन बना सकते है अौर फिर इस ट्री पर अपने परिवार की अलग-अलग तरह की फोटो लगाकर घर को नया लुक दें सकते है।

थीम बेस्ड तस्वीरों से करें सजावट: अगर दीवारों को और खूबसूरत और मीनिंग फुल सजावट करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप थीम बेस्ड तस्वीरों का चुनाव कर सकते हैं। जिससे आपके जीवन के किसी खास पहलू या फिर सफर की दास्तान दिखाई पड़े।

चॉकबोर्ड फोटो वॉल: एक चॉकबोर्ड दीवार पर टेप का इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरों को लगाएं। आप इस पर फ्रेम ड्राइंग और विवरण लिख कर सभी तस्वीरों को अनुकूलित कर सकते हैं।

पूरे घर की दीवारों को सजाएं: घर की दीवारों को सजाने के लिए खूबसूरत और आर्टिस्टिक स्टाइल के फ्रेम का चुनाव करें। आप चाहें तो कुछ फंकी और फनी भी कर सकते हैं। इससे दीवार की खूबसूरती और बढ़ जाएगी। आप चाहें तो बच्चों के कमरे की दीवारों में एक लंबी पतली कलरफुल रस्सी बांध लें और फिर सारी तस्वीरों को एक-एक कर के रंग-बिरंगी क्लोथ पिन की सहायता से टांग दें।

Live TV

Breaking News


Loading ...