nails, beautiful look

अब घर पर ही करें Nail Extensions, बेहद खूबसूरत दिखेंगे नाख़ून

लंबे और खूबसूरत नाख़ून रखना लड़कियों को बेहद पसंद होता है। लेकिन कई लड़कियों के नाख़ूनों की ग्रोथ न होने की वजह से उनके नाख़ून छोटे ही रह जाते हैं। ऐसे में फिर वो लड़कियां नेल एक्सटेंशन करवाना पसंद कर रही है। नेल एक्सटेंशन को ऐक्रेलिक नेल्स भी कहा जाता है। ये परमानेंट मेकअप का हिस्सा है. एक्सटेंशन के द्वारा आप अपने नाखूनों को अपनी पसंद के हिसाब से ट्रेंडी शेप दे सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको घर पर ही नेल एक्सटेंशन करने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके बेहद काम आएंगे। 

1- नेल एक्सटेंशन करने के लिए अपने असली नाखूनों पर बेस लगाने के  बाद लाइटवेट, प्लास्टिक, प्लेट,  स्टोन, ग्लिटर, फाइल, सिल्वर वायर जेल आदि चीजों से चिपकाकर सुखाया जाता है। 

2- नेल एक्सटेंशन करने से पहले नाखूनों को अच्छे से साफ किया जाता है और क्यूटिकल को क्लीन किया जाता है। 

3-अब नेल्स को ट्रिम और फाइल किया जाता है. जिससे नाखूनों पर एक्सटेंशन को आराम से चिपकाया जा सके। 

4- नेल्स को फाइल करने के बाद इसे नेल बफ से थोड़ा रफ किया जाता है.  जिससे नाखूनों पर एक्सटेंशन आसानी से चिपक सकें. नाखूनों को नेल बफर के साथ साफ करके इस पर एसीटोन लगाया जाता है. जिससे नाखूनों पर लगा मॉश्चराइजर अच्छे से साफ हो जाए। 

5- नाखूनों का साइज इस हिसाब से रखा जाता है कि ग्लू स्किन पर ना चिपके. ऐक्रेलिक लिक्विड को पाउडर में मिलाकर पेस्ट बनाया जाता है। 

6- इसके बाद ऐक्रेलिक लिक्विड को नाखूनों पर लगाया जाता है. अब ब्रश की सहायता से एक्स्ट्रा लिक्विड को साफ कर दिया जाता है. जब यह सूख जाता है तो उसको फिर से फाइल करके बफर के साथ स्मूथ किया जाता है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...