#LatestNews #DainikSaveraNews #DainikSaveraNo1News #PoliticalNews #SocialNews #Nitin Gadkari #Ring R

Nitin Gadkari15 दिसंबर को Jammu ​के लोगों को देंगे रिंग रोड का तोहफा, 58 किलोमीटर होगा लंबा

जम्मू : भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पंद्रह दिसंबर को जम्मू के लोगों को रिंग रोड का तोहफा दे सकते हैं। 58 किलोमीटर लंबे इस रिंग रोड के उद्घाटन की डैडलाइन को देखते हुए रिंग रोड के निर्माण में लगी एजैंसी तेज गति के साथ दिन-रात काम करने में जुट गई है। जम्मू के राया मोड से होते हुए रिंग रोड पट्टी, बड़ी ब्राह्मणा, मरालियां, मीरां साहिब, ललेयाल, अलोरा, सौंहाजना, घौ मन्हासां, करलूप, कंगरेल, भलवाल, कोट खेरी से जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग जगती पर निकला है। 

हालांकि रिंग रोड का एक 8 किलोमीटर की स्ट्रैच का उद्घाटन प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री जितेंद्र सिंह पहले कर चुके हैं और अब भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इस पूरे प्रोजैक्ट का उद्घाटन करने इसी महीने की पंद्रह को पहुंच रहे हैं। 

रोड पर 8 बड़े और 101 छोटे  पुल बनाए

इस चार लेन वाले रिंग रोड पर 8 बड़े और 101 छोटे पुल बनाए गए हैं जबकि इसके अलावा 308 पुलियां, दो बड़े फ्लाईओवर, पांच मोटर अंडरपास और आठ पैदल चलने वालों के लिए पास बनाए गए हैं। यह रिंग रोड निक्की तवी और बड़ी तवी को पार कर निकल रहा है। इस रोड के चलने से शहर में होने वाले वाहनों का प्रदूषण तो कम होगा ही इसके अलावा शहर में जाम में भी कमी आएगी। रिंग रोड जम्मू के 54 जबकि सांबा के छह गांवों को गांवों से गुजर रहा है और इसका सीधा लाभ इन गांवों के लोगों को मिलेगा। बता दें कि रिंग रोड का नींव पत्थर 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखा था।

Live TV

Breaking News


Loading ...