New Zealand Pakistan series

New Zealand-Pakistan सीरीज पर मंडराया खतरा, खिलाड़ियों ने जताई चिंता

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। लेकिन इस दौरे से पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर की। दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान की वजह से पैदा हुए नए हालात की वजह से खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर की है। इसलिए पाक दौरे से पहले एक बार फिर से न्यूजीलैंड वहां जाकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेगा और उसके बाद ही पाकिस्तान का दौरा करेगा। बता दें कि कीवी टीम अगले हफ्ते बांग्लादेश टूर के लिए रवाना हो जाएगी। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान टूर पर जाना है। न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के चीफ एग्जीक्यूटिव हीथ मिल्स ने बताया कि सिक्योरिटी टीम पूरी तरह से हालात का जायजा लेगी। उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों के साथ अपनी पूरी हमदर्दी जताई और कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान के हालात से चिंतित हैं।

स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। उन्हें वहां पर स्थिति को जांचने के लिए चार से पांच दिन लगेंगे। इसके बाद ही फैसला होगा कि क्या टीम को पाकिस्तान भेजा जाएगा या नहीं। अगर सुरक्षा के हालात ठीक नहीं रहे तो फिर कीवी टीम वापस आ सकती है। हीथ मिल्स ने कहा "चार से पांच दिन की जांच के बाद वो रिपोर्ट करेंगे और हमें सुझाव देंगे कि क्या करना है। अगर प्लान में कुछ बदलाव होता है और किसी भी समय वो कंफर्टेबल नहीं महसूस करते हैं तो फिर टीम को पाकिस्तान से बुला लिया जाएगा।" आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली है। 

2003 के बाद ये पहली बार होगा जब कीवी टीम पाकिस्तान जाएगी। पहले टी20 सीरीज में केवल तीन ही मुकाबले खेले जाने वाले थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर इसे 5 मैचों का कर दिया गया है। टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 2003 में पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद से ही वो कभी वहां पर नहीं गए हैं। अब देखना ये है कि उनका ये दौरा होता है या नहीं।

Live TV

-->

Loading ...