Hong Kong

हांगकांग में एनपीसी द्वारा हांगकांग की चुनाव व्यवस्था में सुधार संबंधी निर्णय को मिला समर्थन

इधर के दिनों में हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में विभिन्न जगतों के लोग सड़कों पर स्टॉल लगाने और संगोष्ठी आयोजित करने आदि तरीके से नागरिकों से चुनाव व्यवस्था में सुधार के महत्व और आवश्यकता का प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने हांगकांग वासियों से चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा (एनपीसी) द्वारा हांगकांग की चुनाव व्यवस्था में सुधार के निर्णय का सक्रिय रूप से समर्थन करने की अपील की।  

बता दें कि अभी-अभी संपन्न 13वीं एनपीसी के चौथे वार्षिक सम्मेलन ने उच्च मतों से हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की चुनाव व्यवस्था में सुधार पर एनपीसी का निर्णयपारित किया, जिसे हांगकांग में व्यापक समर्थन मिला। विभिन्न जगतों के लोगों का आम विचार है कि हांगकांग की चुनाव व्यवस्था में सुधार करने का उद्देश्य हांगकांग की वास्तविक स्थिति के अनुकूल लोकतांत्रिक व्यवस्था का विकास करना है, जिसका प्रगतिशील प्रतिनिधित्व होता है। 

इन दिनों हांगकांग में कई सामाजिक समुदायों ने क्रमशःदेशभक्तों द्वारा हांगकांग के शासनथीम वाली विशेष संगोष्ठी आयोजित की। संगोष्ठी में प्रतिभागियों ने एनपीसी के निर्णय का समर्थन किया और देश की 14वीं पंचवर्षीय योजना तथा क्वांगतोंग-हांगकांग-मकाओ महा खाड़ी परियोजना के निर्माण के दौरान हांगकांग को कैसे और बेहतर बनाया जाय, इस पर चर्चा की।  

युवा लोग हांगकांग के समाज का भविष्य और आशा हैं। हांगकांग में "एनपीसी निर्णय का समर्थन और चुनाव प्रणाली में सुधार" शीर्षक श्रृंखलाबद्ध गतिविधियों में अधिकतर युवाओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश के विकास के अवसरों को पकड़ते हुए राष्ट्रीय विकास की समग्र स्थिति में गहराई से एकीकृत करना चाहिए।
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )


Live TV

-->

Loading ...