Kashmir

NIA ने कश्मीर में कई स्थानों पर मारा छापा, 5 गिरफ्तार

श्रीनगरः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी कर आतंकवाद वित्त पोषण के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए अधिकारियों ने प्रदेश पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की सहायता से अनंतनाग, श्रीनगर, बारामूला में आज तड़के कई जगहों पर छापा मारा। 

बताया जा रहा है कि, छापेमारी के दौरान अब तक अनंतनाग से 4 और श्रीनगर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। कुछ जगहों पर छापेमारी अभी भी जारी है। यह मामला ऑनलाइन आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित है और इस संबंध में विदेशी आंतकवादियों के संपर्कों की जानकारी हासिल की जा रही है। यह छापेमारी हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों सहित कश्मीर के 11 सरकारी कर्मचारियों की बर्खास्तगी की कार्रवाई के एक दिन बाद हुई है। 

इन सभी को आतंकी-वित्त पोषण गतिविधियों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए बर्खास्त किया गया है। इन कर्मचारियों की सेवाएं संविधान के अनुच्छेद 311(2)(सी) के तहत समाप्त कर दी गई, जिसके तहत कोई जांच नहीं होती है। ऐसे मामलों को देखने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में एक नामित समिति द्वारा सिफारिश के बाद यह कार्रवाई की गई है।

Live TV

Breaking News


Loading ...