Myanmar Army

डेल्टा क्षेत्र में म्यांमार सेना की ग्रामीणों से झड़प, 20 की मौत

म्यांमार के ग्रामीणों की अय्यरवाडी नदी डेल्टा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 20 लोगों की जान चली गई। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।सरकारी टेलीविजन ने दावा किया कि तीन ‘आतंकवादी’ मारे गए हैं और दो को हलाइस्वे गांव में गिरफ्तार किया गया है, जहां सुरक्षाबल शनिवार को एक वांछित व्यक्ति को पकड़ने गए थे। 

जुंटा के प्रवक्ताओं ने घटना के संबंध में मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया।शुक्रवार को जुंटा नेता मिन आंग हलाइंग और ब्लॉक के दूतों के बीच बैठक के बाद गुस्साई भीड़ ने मांडले में आसियान के झंडे को आग लगा दी।स्थानीय मीडिया आउटलेट्स और निवासियों ने बताया कि यांगून के मुख्य शहर से करीब 150 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में शनिवार को तड़के ही झड़प शुरू हो गई थी, जब सैनिकों ने कहा कि वे हथियारों की तलाश में आए थे।

एक निवासी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘‘गांव के लोगों के पास केवल क्रॉसबो(एक प्रकार का हथियार) है और बहुत सारे लोग हताहत हुए हैं।’’खित थिट मीडिया और डेल्टा न्यूज एजेंसी ने कहा कि 20 नागरिक मारे गए और इससे अधिक घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि हथियारों की तलाश में आए सैनिकों द्वारा निवासियों पर हमला करने के बाद ग्रामीणों ने गुलेल से लड़ने की कोशिश की थी।एमआरटीवी स्टेट टेलीविजन ने कहा कि सुरक्षाबलों पर कंप्रेस्ड एयर गन और डार्ट्स से हमला किया गया है। गोलीबारी के बाद तीन हमलावरों के शव मिले हैं।

Live TV

-->

Loading ...