Inflation, Amul, Mother Dairy, milk rates

Amul के बाद Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के रेट, कल से लागु होंगे नए दाम

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बीच आज दूध की कीमतें भी बढ़ोतरी कर दी गयी है। अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। इसमें दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें पूरे देश में रविवार से सभी तरह के दूध के लिए लागू होंगी। इसका मतलब यह है कि अब मदर डेयरी का दूध खरीदने पर ग्राहकों को दो रुपये और ज्यादा देने होंगे। मदर डेयरी के फुल क्रीम की कीमत 55 रुपये लीटर से बढ़कर 57 रुपये लीटर हो गई है। वहीं टोंड मिल्क की कीमत 45 रुपये लीटर से बढ़कर 47 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

जानकारी के मुताबिक तेल और पावर सोर्स के दाम बढ़ने के कारण दूध के दामों में बढ़ोतरी की गयी है। मदर डेयरी दिल्ली-NCR में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है। दूध की कीमतों में आखिरी बार करीब डेढ़ साल साल पहले दिसंबर 2019 में बदलाव किया गया था। बता दें कि इससे पहले एक जुलाई से अमूल दूध के दाम भी बढ़ाए गए थे। पूरे देश में एक जुलाई से अमूल के मिल्क प्रोडक्ट महंगे हो गए हैं। अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम इन सभी में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अमूल ने करीब डेढ़ साल बाद दूध के दाम बढ़ाए हैं।

कोरोना संकट के बीच आम जनता पर महंगाई की जबरदस्त मार पड़ रही है। तेल के दाम से लेकर बैंकिंग चार्ज में भी बढ़ोतरी हुई है। गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हर सुबह पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी होते हैं, पिछले महीने में करीब 16 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे।

Live TV

-->

Loading ...