Uttar Pradesh News, Kanpur News, Chief Minister Yogi Adityanath

कानपुर में दर्दनाक हादसाः जर्जर मकान गिरने से मां और 2 बच्चों की मौत, CM योगी ने जताया शोक

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां बेकनगंज क्षेत्र में एक जर्जर मकान ढहने से दो बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रुप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि रिजवी रोड पर स्थित एक पुराने तीन मंजिला मकान की लकड़ी की बल्लियों पर टिकी छत पूरी तरह गल चुकी थी। छत पर घास भी उग आई थी। मकान में करीब 11 परिवार रहते हैं, जिसके एक हिस्से में राजू पुत्र अपनी पत्नी रुखसाना बेटे नोमान और बेटी शिफा के साथ रह रहे थे। गुरुवार सुबह मकान के एक हिस्से की छत भरभरा कर ढह गई।



हादसे के समय के समय कमरे में सो रहे परिवार के सभी चारों लोग मलबे में दब गए। मकान गिरने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई और आसपास से लोग मदद के लिए पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया। तत्काल प्रभाव से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन गंभीर रुप से घायल रुखसाना, नोमान और शिफा की मौत हो गई है जबकि राजू की हालत गंभीर बनी हुई है। 

CM योगी ने हादसे पर जताया दुख 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि 2 मंजिला मकान के छत ढहने की सूचना के छह मिनट में रेस्क्यू कर मलबे में दबे 4 लोगों को बचाकर उर्सला अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान 3 की मौत हो गई। वही रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक फायरकर्मी भी घायल हुआ है

Live TV

Breaking News


Loading ...