More than 60 countries including America advocated

America सहित 60 से अधिक देशों ने की Afghanistan से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की वकालत

वाशिंगटनः अमेरिका, यूरोपीय देशों और अन्य समेत 60 से अधिक देशों ने कहा है कि अफगानिस्तान छोड़ जाने वाले विदेशी नागरिक और अफगान नागरिकों को सुरक्षित रुप से ऐसा करने का अवसर मिलना चाहिए। अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा जारी संयुक्त बयान में रविवार देर रात कहा गया,‘‘बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए, हम लोगों को सुरक्षित करने के लिए काम कर रहे हैं, और सभी पक्षों से सम्मान और सुविधा के लिए, विदेशी नागरिकों और देश छोड़ने की इच्छा रखने वाले अफगानों के सुरक्षित और व्यवस्थित प्रस्थान का आह्वान करते हैं। 

पूरे अफगानिस्तान में जो सत्ता और अधिकार के पदों पर हैं उन्हें मानव जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी और जवाबदेही लेनी चाहिए तथा सुरक्षा एवं नागरिक व्यवस्था की तत्काल बहाली होनी चाहिए।’’  बयान में कहा गया,‘‘अफगान और अंतरराष्ट्रीय नागरिक जो प्रस्थान करना चाहते हैं उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

सड़कें, हवाई अड्डे और सीमा खुले रहना चाहिए, और शांति बनाए रखनी चाहिए। अफगान लोग सुरक्षा, सुरक्षा और सम्मान में रहने के लायक हैं। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय में हैं उनकी सहायता के लिए तैयार रहें।’’  

Live TV

-->

Loading ...