Coronavirus, Covid-19, Vaccination, Sri Lanka

Sri Lanka की 50 प्रतिशत से अधिक आबादी को पूरी तरह से लगी Vaccine

कोलंबोः कैबिनेट के सह-प्रवक्ता दुल्लास अल्हाप्परुमा ने कहा कि श्रीलंकाई अधिकारियों ने देश की कुल आबादी के 50 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगा दिया है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अल्हाप्परुमा ने कहा कि श्रीलंका उन कुछ देशों में से एक है, जिन्होंने अपनी कुल आबादी के 50 प्रतिशत से अधिक का टीकाकरण किया है। महामारी विज्ञान इकाई के अनुसार, 30 वर्ष से अधिक आयु के 89.3 प्रतिशत लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की है, जबकि कई जिलों में यह प्रतिशत 90 प्रतिशत से अधिक है।

अधिकारियों ने कहा कि 20 से 30 आयु वर्ग में टीकाकरण पश्चिमी प्रांत और दक्षिण में गाले जिले में चल रहा है। आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि सिनोफार्म वैक्सीन देश भर में इस्तेमाल किया जाने वाला प्रमुख वैक्सीन है, जिसके मंगलवार तक पहली खुराक के रूप में 10,778,875 टीके लगाए गए और दूसरी खुराक के रूप में 8,809,628 टीके लगाए गए।

प्रशासित किए जा रहे अन्य टीके एस्ट्राजेनेका, फाइजर, मॉडर्न और स्पुतनिक वी हैं। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने पिछले सप्ताह अधिकारियों को इस महीने तक 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण पूरा करने का निर्देश दिया था। श्रीलंका ने पिछले साल मार्च से अब तक 494,109 सकारात्मक कोविड -19 मामले दर्ज किए है और 11,567 मौतें हुई हैं।




Live TV

-->

Loading ...