China News

खेल के राजनीतिकरण के विरोध में अधिक से अधिक लोग शामिल होंगे

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने 25 नवंबर को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन का दृढ़ विश्वास है कि ओलंपिक भावना के मार्गदर्शन में, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अधिकाधिक लोग पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का समर्थन करने और राजनीतिकरण का विरोध करने के टीम में शामिल होंगे। 

   उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खेल समुदाय लंबे समय से बहिष्कार को "ओलंपिक आंदोलन में सबसे अशुभ भूत" कहने के लिए एक आम सहमति पर पहुंच गया है, और वे सभी सर्वसम्मति से ओलंपिक चार्टर की भावना का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यवहार का विरोध करते हैं।
 
 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक दुनिया भर के एथलीटों के लिए खुद को पार करने और उत्कृष्टता का पीछा करने का एक मंच है। यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए एकता बढ़ाने और दोस्ती को गहरा करने के लिए एक भव्य आयोजन भी है। खेलों का राजनीतिकरण केवल सभी शीतकालीन ओलंपिक एथलीटों और शीतकालीन खेल प्रशंसकों की उत्साही अपेक्षाओं के विरुद्ध होगा, और केवल सभी देशों के एथलीटों और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कारणों के हितों को नुकसान पहुंचाएगा। चीन "अधिक एकता" की ओलंपिक भावना का प्रदर्शन करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अन्य देशों के साथ काम करेगा और दुनिया के लिए एक सरल, सुरक्षित और रोमांचक ओलंपिक खेल पेश करेगा।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...