Daniil Medvedev, Novak Djokovic, Australian Open final, Sports News

US Open 2021: मेदवेदेव ने तोड़ा Novak Djokovic का सपना, हार के बाद लगे रोने

न्यूयॉर्कः पिछले 52 वर्ष में एक कैलेंडर वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बनने का नोवाक जोकोविच का सपना दानिल मेदवेदेव ने तोड़ दिया। मेदवेदेव ने आश्चर्यजनक रूप से एक तरफा रहे फाइनल में 6.4, 6.4, 6.4 से जीत दर्ज की। जोकोविच को रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम जीतने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। वहीं मैच खत्म होने के बाद जोकोविच फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने गुस्से में अपना रैकेट भी तोड़ दिया, जिससे चेयर अंपायर ने उन्हें चेताया और आर्थर एशे स्टेडियम पर जमा दर्शकों ने हूटिंग भी की।

मैच के बाद जोकोविच कहा कि मैं बहुत दुखी हूं। ये हार सहन कर पाना मुश्किल है। दूसरी ओर मैं कुछ ऐसा भी महसूस कर रहा हूं, जो मैंने न्यूयॉर्क में इससे पहले कभी नहीं किया। यहां की भीड़ ने मुझे बेहद खास बना दिया। मुझे ऐसी उम्मीद नहीं थी, लेकिन जैसा प्यार मुझे मिला मैं इसे हमेशा याद रखूंगा।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच इस टूर्नामेंट में 2021 में ग्रैंडस्लैम में जीत का 27.0 रिकॉर्ड लेकर उतरे थे। उन्होंने फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में मेदवेदेव को हराया था, जबकि जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन जीता। अमेरिकी ओपन फाइनल में हालांकि वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। उन्होंने 38 सहज गलियां की और ब्रेक प्वाइंट नहीं भुना सके। 

Live TV

-->

Loading ...