Match between Indian womens cricket team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के मध्य मैच

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच को जीतकर 5 मैचों की सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दूसरे वनडे में मेजबान टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 9  विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 157 रनों का ही स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (नाबाद 80) और पूनम राउत (नाबाद 62) के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 138 रनों की सांझीदारी के दम पर 28.4 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया।
तीसरे वनडे में भी भारतीय टीम मंधाना से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी। मंधाना 2  मैचों में 94.00 की औसत से अब तक 94 रन बना चुकी हैं और वह लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके बाद लारा गुडऑल 89 रनों के साथ दूसरे और और लिजेली ले ने अब तक 87 रन बनाए हैं। 
गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पिछले मैच में 42 रन देकर 4  विकेट चटकाए थे और वह 2 मैचों में अब तक 6 विकेट हासिल कर चुकी है। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल चार विकेटों के साथ दूसरे और राजेश्चरी गायकवाड 3 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...