Mata Vaishnodevi Shrine Board Sports Complex, Rakesh, Jyoti, Tokyo Paralympics

Tokyo Paralympics: Mata Vaishnodevi Shrine Board Sports Complex के खिलाड़ी Rakesh और Jyoti ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

टोक्योः माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के खिलाड़ी राकेश कुमार और ज्योति बालियान ने टोक्यो पैरालंपिक में थाईलैंड की जोड़ी को मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड की जोड़ी को 147-141 से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। ज्योति और राकेश ने पहले राउंड में थाई जोड़ी के समान 35 का स्कोर किया। इसके बाद अगले दौर में भारतीय जोड़ी ने 36 अंक लिए, लेकिन थाईलैंड की जोड़ी ने 37 अंक लेकर स्कोर 72-71 किया और बढ़त हासिल की। ज्योति और राकेश ने फिर अगले 4 एरोव्स से 38 अंक लिए लेकिन थाईलैंड की जोड़ी 36 अंक ही हासिल कर सकी और भारत ने 109-108 की बढ़त ली। 

थाईलैंड के प्राफापोर्न और एनोन की जोड़ी ने अंतिम चार एरोव्स से 33 अंक लिए जबकि राकेश और ज्योति की भारतीय जोड़ी ने 38 का शॉट खेल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना तुर्की से होगा जिन्हें अंतिम-8 स्टेज में बाई मिला है। इस बीच, ज्योति का महिला व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन तीरंदाजी इवेंट में सफर अयारलैंड की केरिए लोउसी लिओनार्ड के हाथों 1/16 एलिमिनेशन राउंड में हारकर खत्म हो गया। 




Live TV

-->

Loading ...