Delhi, lockdown, cm arvind kejriwal

Delhi में ऑड-ईवन के तहत खुलेंगे बाजार और मॉल, कुछ शर्तों के साथ मिली लॉकडाउन में ढील

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के मामले कम होने के मद्देनजर लॉकडाउन में छूट देने की घोषणा की है। केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फरेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कि 7 जून से ऑड इवन की तर्ज पर दुकानें और मॉल खोले जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना की स्थिति काफी कंट्रोल में हैं। इसके साथ ही 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो ट्रेन सेवा की शुरुआत करने का भी ऐलान किया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब लॉकडाउन 14 जून सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

सीएम ने कहा कि मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के 100 फीसदी ऑफिसर काम करेंगे। प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे।

उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए कल 6 घंटे तक तक बैठक की है। बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आकलन किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि बच्चों के लिए कितने आईसीयू बेड की जरूरत होगी, इसका भी आकलन कर तैयारी की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि 150 टन ऑक्सीजन के प्रोडक्शन के लिए प्लांट शुरू करेंगे। इसमें 18 महीने का समय लगेगा. सीएम ने साथ ही यह भी कहा कि 25 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं। छोटे-छोटे 64 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे।

Live TV

-->

Loading ...