Beauty, makeup

Beauty! आपकी छोटी Eyes को बड़ा दिखाएंगे ये Makeup ट्रिक्स और टिप्स

खूबसूरती में चारचांद तब लग जाते हैं जब हमारी आंखें बड़ी और आकर्षक होती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों की शिकायत ये भी होती है के उनकी आंखें छोटी हैं जो उनके लिए परेशानी बनती हैं। अगर आप भी चाहती है के आपकी छोटी आंखें बड़ी दिखें तो आज हम आपके लिए कुछ मेकअप ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनको अपनाने से आपकी छोटी आंखों बड़ी दिखेंगी और बेहद आकर्षक भी। तो चलिए जानते हैं वो ट्रिक्स के बारे में -

पलकों को करें कर्ल: आप बड़ी आंखे और अच्‍छा आई लुक पाने के लिए अपनी पलकों या लैशेज को कर्ल कर सकते हैं। इससे आपकी आंखों के लुक में काफी बदलाव आएगा। पलको को कर्ल करने से आपको अपनी आंखों को बढ़ा दिखाने में भी मदद मिलेगी। आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं।

कंसीलर का इस्तेमाल करें: अपनी स्किन के हिसाब से एक अच्‍छा और सही कंसीलर चुनें और इस्‍तेमाल करें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी।

How to Do Eye Makeup Like An Expert! | Be Beautiful India

मोटी आईलाइनर लगाने से बचें: बहुत से लोग फैशन को फॉलो करने के चक्‍कर में ये भूल जाते हैं कि वह फैशन उन पर शूट कर रहा है या नहीं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा आईलाइनर लगाने से बचें। क्‍योंकि ऐसा करने से आपकी आंखें औ छोटी दिखाई देंगी। इसके अलावा, आप आंखों के कोने तक यानि ऊपरी लैश लाइन तक लाईनर लगाएं। वहीं आप चाहें, तो अंदरूनी कोने पर सफेद आईलाइनर पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं। 

सही आईशैडो कलर: लाइट ब्राउन शेड या न्यूड शेड आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए बेस्‍ट कलर है। आईशैडो में आप डार्क शेड्स के इस्तेमाल से बचें, जो आपकी आँखों को अजीब, भारी और छोटा दिखा सकता है। इसलिए हमेशा पलक और ब्रो बोन को हाइलाइट करने के लिए लाइट शेड या पेस्टल कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। आप बाहरी कोने की तरफ, आईशैडो को ब्लेंड करें और चाहें, तो इसे निचली पलकों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उपयुक्त लाइनर: निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाएं। अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल करें। 

Live TV

Breaking News


Loading ...