beauty products

इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स् के बगैर है मेकअप अधूरा, भूलकर भी न करे ये गलती

कई बार हम दुकानों पर जाते हैं और वही ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदते हैं जो उस समय हमारे मन को भा जाते हैं पर हम वे चीजें खरीदना भूल जाते हैं जिसकी असलियत में हमें जरूरत होती है। लड़कियों के लिए कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट बहुत जरूरी हैं, जो उनके पास होने ही चाहिएं। आईये जानते हैं उनके बारे में

फेस क्रीम : बाहर निकलते वक्त चेहरा ही शरीर का एक भाग होता है जो कि हमेशा खुला ही रहता है। तो इसके लिए एक स्पैशल क्र ीम होनी चाहिए, जो पूरे चेहरे को ढंक लें। हम केवल अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लेते हैं और सोचते हैं कि हमारे चेहरे की त्वचा सही रहेगी पर क्या हमारे पूरे शरीर को नमी की जरूरत नहीं होती। नहाने के बाद पूरे शरीर पर बॉडी लोशन लगाना चाहिए।


'Dark Spots Cream: चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए 5 बेस्ट क्रीम -

फेस वाश: चेहरे को कभी भी साबुन से नहीं धोना चाहिए क्योंकि महिलाओं की स्किन बहुत पतली होती है। इसके लिए हमेशा अच्छी कंपनी का फेस वाश ही चुनें जो कि हल्का हो और आप उसे रोज प्रयोग कर सकें।

स्क्रब: फेसवाश की तरह स्क्र ब भी होता है, लेकिन यह चेहरे से डैड स्किन और ब्लैकहैड को साफ करता है। आपको ऐसा स्क्रब प्रयोग करना चाहिए जिसमें सिलिका या सैंड न मिला हो। इसके लिए आप नैचुरल स्क्रब का इस्तेमाल करें।

बॉडी लोशन: बदलते मौसम के लिए स्किन केयर जरूरी है, जिसके लिए हर जगह हमारे पास बॉडी लोशन होना जरूरी है इसीलिए कहीं भी जाते समय अपने साथ बॉडी लोशन रखना न भूलें।

स्किन टोनर: स्क्र ब करने के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, तो ऐसे में इन पोर्स को बंद करने की जरूरत होती है। इसके लिए आप एक अच्छा स्किन टोनर खरीद लें वर्ना गंदगी फिर से आपके चेहरे पर बैठ जाएगी।

क्लींजिंग लोशन : भले ही आपके पास कितने ही लोशन और क्रीम क्यों न हों, लेकिन क्लींजर की जगह कोई नहीं ले सकता। यह चेहरे से मेकअप हटाने का कार्य करता है।

Live TV

Breaking News


Loading ...