Makeup Tips, eyeshades

Makeup Tips: इन डिफरेंट आईशेडो की मदद से अपनी आंखों को बनाये अट्रैक्टिव

हमारे बॉडी  में हमारी आंखे ही है जिससे हम इस दुनिया को देख सकते है और यह हमारे  शरीर के इम्पोर्टेन्ट हिस्सों में से एक है लेकिन यह भी सच्च है की हमारी आंखे ही हमे  सुन्दर और अट्रैक्टिव दिखाती  है। इसके लिए महिलाएं मेकअप करते समय  सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आखों पर ही  देती है और  यानि की आई मेकअप के लिए आईशेडो की मदद लेती है तो इसी के मद्दे नज़र आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए , जिससे आप आईशेडो के डिफरंट शेड्स की मदद से अपनी आंखो को और भी अट्रैक्टिव बना सकते है। तो आइये जानते है इसे किस तरह क सकते है इस्तेमाल  
 
प्राइमर लगाए : पाउडर आईशेडो लगाने से पहले आई प्राइमर लगाए क्योकि पाउडर आईशैडो लगाते समय अक्सर वह झड़ता है। मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, आईप्राइमर लगाकर आप परफेक्ट आईशैडो लगा सकती हैं, लेकिन अगर आपके पास आईप्राइमर नहीं है तो आप फाउंडेशन को भी लिड पर एक बेस की तरह लगा सकती हैं। इसके बाद ही आईशैडो लगाएं।

टेप की सहायता लें : ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार, यह टिप बिगनर्स आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। अक्सर आईशैडो लगाते समय एक समस्या यह भी होती है कि आईशैडो की शेप बिगड़ा जाती है। अगर आप भी बिगनर हैं और आईशैडो लगाते समय आप भी  यह गलती करती हैं, तो ऐसे में आप टेप की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप टेप को अपने आउटर कार्नर पर क्रॉस करते हुए टेप लगाएं और उसके बाद आप आईशैडो लगाएं। इस तरह अतिरिक्त आईशैडो टेप पर ही लगेगा और आपको एक परफेक्ट लुक मिलेगा।

इसका खास ध्यान रखें :आजकल आईशैडो लगाते समय डिफरेंट शेड्स को आई मेकअप का हिस्सा बनाया जाता है। लेकिन ऐसी बहुत सी लड़कियां होती हैं, जिन्हें समझ ही नहीं आता कि वे डिफरेंट कलर्स को आईशैडो में कैसे शामिल लें। इसके लिए आप इस हैक की मदद लें। मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि हमेशा आप डार्क शेड को हमेशा आईलिड के आउटर कार्नर पर लगाएं। वहीं मीडियम शेड को मिडिल में और हाईलाइटिंग शेड्स को इनर कार्नर में ब्रो बोन के पास अप्लाई करें।

लिक्विड लाइनर जगह आईशैडो का यूज करें: आई मेकअप के दौरान आईलाइनर को अप्लाई किया जाता है, लेकिन अगर आप आईमेकअप से एक सॉफ्ट  लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप लिक्विड लाइनर को स्किप करें और इसकी जगह आईशैडो का यूज करें। बस आप एक थिन एंगल्ड ब्रश लें और एक डार्क शेड के आईशैडो को उस पर लेकर बतौर आईलाइनर अप्लाई करें।

Live TV

Breaking News


Loading ...