Beauty Tips, face pack, sandalwood, glowing skin

Beauty Tips: चंदन से बनाएं ये स्पेशल फेस पैक, मिलेगी ग्लोइंग स्किन

चंदन


चंदन का प्रयोग पुराने समय से ही पूजा के लिए किया जाता है। एक तरफ जहां भगवान को चंदन चढ़ाया जाता है तो वहीं लड़कियां खूबसूरती बढ़ाने के लिए चंदन पैक को अपने दिनचर्या में शामिल करती हैं। चंदन पाउडर और उससे बना फेस पैक चेहरे पर पड़े गहरे दाग धब्बों, झाइयां और झुर्रियों को भी दूर करता है। यह स्‍किन को टाइट बनाता है और त्‍वचा में निखार भर कर उसे चमकदार बनाता है। आज हम आपको बताते हैं चंदन से बने कुछ फेसपैक जिससे आप बेदाग और गोरी तव्चा पा सकती हैं।

चंदन और गुलाबजल फेसपैक
चंदन पावडर और गुलाबजल मिक्‍स कर के पूरे चेहरे पर लगाएं। फिर इसे कुछ देर के लिए सूखने दें। बाद में इस पर थोड़ा पानी छिड़के। उसके बाद इसे हल्‍के हल्‍के हाथों से रगड़ें और मास्‍क को निकालें। इस फेस मास्‍क से चेहरे की झाइयां दूर होती हैं। अगर आपकी स्‍किन ड्राई टाइप की है तो गुलाबजल की जगह पर दूध डालें।

चंदन, बादाम, शहद और दूध का पेस्ट
चंदन पाउडर को बादाम पाउडर, दूध, शहद, नींबू के रस या हल्‍दी पाउडर के साथ मिक्‍स करें और चेहरे पर लगाएं। इससे आपको चमकदार त्‍वचा प्राप्‍त होगी।

चंदन और दही फेसपैक
एक चम्मच चंदन पाउडर में आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच दही मिलाएं। इसको अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे पर फेस पैक की तरह अप्लाई करें। इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर ऐसे ही लगाकर छोड़ दें। उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी निकलेगी, चेहरे की चमक बढ़ेगी और पिंपल्स से भी छुटकारा मिलेगा।

Live TV

Breaking News


Loading ...