Ludhiana Agents Punjab government

Ludhiana: आढ़तियों ने पंजाब सरकार का किया धन्यवाद, बोले- वो चट्टान की तरह खड़े रहे हमारे साथ

लुधियाना: जिला लुधियाना के आढ़तियों ने मुख्यमं‌त्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार का धन्यवाद किया है। जिन्होंने चल रही गेहू की खरीद प्रक्रिया में उन्हें किसानों के साथ जोड़े रखा। आढ़तियों ने कहा कि केंद्र सरकार की डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डी.बी.टी) योजना किसानों और आढ़तियों के बीच संबंधों को तोड़ना थी, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के ख़ुराक, सिवल स्पलाई और उपभोक्ता मामलों के मंत्री श्री भारत भूषण आश के कारण, वह अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो पाए।

धमोट अनाज मंडी में मैस: कुलविन्दर सिंह एंड कंपनी के मालिक सुखमिंदर सिंह, मैस: जगजीत ट्रेडिंग कंपनी के मालिक जगजीत सिंह और साहनेवाल से मैस: राम स्वरूप ट्रेडरज़ के मालिक विनोद कुमार ने पंजाब सरकार का धन्यवाद किया। जो उस वक्त आढ़तियों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा जब केंद्र सरकार किसानों के साथ अपने सालों पुराने रिश्ते को तोड़ने के लिए ठोस यत्न कर रही थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से किसानों को सीधी अदायगी करने का ऐलान किया गया था, जिस कारण आढ़तियों में भारी रोश था।

उन्होंने कहा कि पिछले साल बनाऐ गए अनाज खरीद पोर्टल पर मामूली संशोधन करने के साथ आढ़तियों को पोर्टल पर संदेश मिल जाता है और उनके साथ जुड़े किसान को अदायगी कर दी जाती है। इस समय, आढ़तिया को 'पे नायो' पर क्लिक करने का विकल्प मिल जाएगा। वहीं आढ़तियों को किसानों की अदायगी के बारे में पता लग जाएगा। इस तरह किसानों को अदा की अदायगी भी वापस मिल जाएगी।