up news online, latest up news, breaking up news

जहर खाकर प्रेमी जोड़े ने की थी खुदकुशी की कोशिश, अब खतरे से हैं बाहर

झांसीः ललितपुर जिले में जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाला 20 वर्षीय युवक और 15 वर्षीय लड़की की हालत अब खतरे से बाहर हैं।महोबा के रहने वाले दोनों दंपति ने बुधवार देर रात ललितपुर जिले में जहर खा लिया था, जब पुलिस दोनों को उनके परिवारों के पास वापस ले जा रही थी।दोनों घर से भागकर अपने किसी परिचित के साथ ललितपुर में रह रहे थे।

दंपति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) तलबेथ ले जाया गया, जहां से उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया थी। अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।युवक की पहचान संतोष के रूप में हुई है और वह कुछ दिन पहले महोबा जिले के चरखारी इलाके की एक नाबालिग लड़की के साथ भाग गया था। वे एक दूसरे से शादी करने की योजना बना रहे थे।

लड़की के माता पिता ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद महोबा पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू कर दी थी। उन्होंने लड़की के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा और उसकी लोकेशन ललितपुर जिले में मिली।महोबा पुलिस की टीम बुधवार को गांव गई और दोनों को पकड़ लिया।

लौटते समय, जैसे ही पुलिस वाहन उन्हें लेकर तालबेथ पहुंचा, दंपति ने अपने पास छुपाकर रखे जहर का सेवन कर लिया। जैसे ही वे होश खोने लगे, पुलिस सतर्क हो गई और उन्हें पास के सीएचसी ले गई, जहां से उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।एसपी ललितपुर ने कहा कि उन्हें महोबा पुलिस की मौजूदगी के बारे में नहीं पता था जो ललितपुर में अपने समकक्षों को बताए बिना जोड़े को ले गई थी।झांसी मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ हरीश चंद्र आर्य ने कहा कि लड़के और लड़की ने चूहे के जहर का सेवन किया था।उन्होंने कहा, ‘‘वे खतरे से बाहर हैं और एक या दो दिन में उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।’’

Live TV

Breaking News


Loading ...